Site icon News

धर्मशाला टेस्ट के लिए रॉबिन्सन की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया है

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए अपनी एकादश में एकमात्र बदलाव के रूप में ओली रॉबिन्सन की जगह मार्क वुड को वापस लाया है।

धर्मशाला टेस्ट के लिए रॉबिन्सन की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया है

Photo Source BBC

ऐसे सुझाव थे कि मेहमान धर्मशाला के ठंडे मौसम में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज उतार सकते हैं, लेकिन खेल की पिच के एक और निरीक्षण के बाद, कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम ने उसी गेंदबाजी संतुलन को बनाए रखने का विकल्प चुना है जो रांची में दिखाया गया था।

धर्मशाला टेस्ट के लिए इंग्लैंड XI: बेन डकेट, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

इसका मतलब है कि इंग्लैंड के पास दो सीमर और दो फ्रंटलाइन स्पिनर होंगे, जिसमें जो रूट एक अतिरिक्त स्पिन विकल्प पेश करेंगे। यह देखना बाकी है कि क्या स्टोक्स सीरीज के फाइनल में खुद को गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित करेंगे या नहीं, विजाग में दूसरे टेस्ट की शुरुआत के बाद से यह संभावना बनी हुई है।

बेन स्टोक्स ने कहा, “यहां पहुंचने से पहले, हम तीन सीमर्स और एक स्पिनर के बारे में सोच रहे थे। लेकिन कल (मंगलवार) आकर विकेट देखना और आज फिर से देखना, दो सीमर्स और दो स्पिनरों के साथ जाना शायद सही फैसला है।” कहा। “हमने सोचा कि हम जहां हैं, उसके कारण विकेट पर थोड़ी अधिक घास होगी, लेकिन कुल मिलाकर, विकेट एक बेल्टर की तरह दिखता है। इसलिए, जब आप थोड़ा अनिश्चित होते हैं तो दो सीमर और दो स्पिनर हमें एक अच्छा मिश्रण देते हैं। टेस्ट मैच आगे बढ़ने पर यह (पिच) क्या कर सकती है। हम जिस टीम के साथ जा रहे हैं, उसे लेकर हम आश्वस्त हैं।”

वुड ने अब तक श्रृंखला के दो टेस्ट – हैदराबाद और राजकोट – में 55.5 की औसत से चार विकेट लिए हैं, जबकि इंग्लैंड ने उनके प्रत्येक दो प्रदर्शन के बाद स्पीडस्टर को आराम देने का विकल्प चुना है।

स्टोक्स ने तर्क दिया, “जिस विकेट पर आपको लगता है कि ताजा वुड का होना कुछ गति प्रदान कर सकता है, वह कुछ ऐसा है जो काफी सुसंगत है जब हम दो तेज गेंदबाजों के साथ गए हैं। यह हमें खेल को तोड़ने की कोशिश करने की मारक क्षमता देता है।”

दूसरी ओर, रॉबिन्सन ने श्रृंखला का अपना एकमात्र मैच रांची में खेला, जहां उन्होंने खराब पीठ के कारण खराब प्रदर्शन किया, जिससे उनकी गेंदबाजी की गति काफी प्रभावित हुई और टेस्ट मैच में उन्हें केवल 13 ओवर तक ही सीमित रहना पड़ा।

मैं उस स्थिति में हूं जहां मुझे मैदान पर खुद को सर्वश्रेष्ठ मौका देने के लिए खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत देखने को मिलती है। मुझे यह देखने को मिलता है कि समूह में हर कोई कैसे तैयारी करता है और कितना प्रयास करता है। रॉबिन्सन ने पिछले सप्ताह मैच जीतने वाला प्रदर्शन करने के लिए अपनी शक्ति से सब कुछ किया, और दुर्भाग्य से, सब कुछ उस तरह से काम नहीं करता जैसा आप चाहते हैं, “स्टोक्स कहा।

“तो जब आप किसी को कड़ी मेहनत करते हुए और इच्छा दिखाते हुए देखते हैं, और फिर कुछ ऐसा होता है जो बेकाबू होता है, तो आप वास्तव में इसके बारे में विलाप नहीं कर सकते। हाँ, यह पहली बार नहीं है। जब कोई सही काम नहीं कर रहा है, तब आप उस पर सवाल उठा सकते हैं। लेकिन जब आप लोगों को हर किसी की तरह कड़ी मेहनत करते हुए देखते हैं, तो उस व्यक्ति के खिलाफ जाना बहुत कठिन होता है। मैं हर किसी की कार्य नीति देखता हूं।”

more news https://patrikanewshimachal.com/5%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%82-%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f-%e0%a4%a7%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%a0%e0%a4%82%e0%a4%a1/

 

Livescore= https://www.independent.co.uk/sport/cricket/india-england-live-stream-score-updates-b2507699.html

Exit mobile version