Site icon News

Himachal Politics: हिमाचल में बड़ा सियासी उल्ट फेर होने की आशंका, 6 बागी विधायकों की घेरेबंदी जारी

हिमाचल

Himachal Politics: हिमाचल में बड़ा सियासी धमाका होने की आशंका, विधायकों को राजनैतिक दवाब से दूर रखने की कवायद शरू …..!

Himachal Politics आने वाले दिनों में बड़ा सियासी धमाका होने वाला है हिमाचल प्रदेश की राजनीती में । बागी व् अयोग्य विधायकों को राजनैतिक दवाब से दूर रखने क लिए शिफ्टिंग की जा रही है । सूत्रों सूत्रों के मुताबिक सुप्रीमकोर्ट से यदि इन विधायकों के पक्ष में कोई भी फैसला आता है तो भाजपा निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर 34 का आंकड़ा छू लेगी। छह अयोग्य घोषित विधायकों के मामले पर अगले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होना प्रस्तावित है।

प्रदेश की राजनीति में अगले सप्ताह कुछ बड़ा उल्ट फेर होने की आशंका दिखने लगी है। 3 निर्दलीय व 6 अयोग्य विद्यायको को पंचकूला के ललित होटल से ऋषिकेश में शिफ्ट किया गया है। राजनीतिक नेता इस शिफ्टिंग को किसी भी बड़ी सियासी रणनीति का हिस्सा नहीं मान रहे हो ,लेकिन आशंका यही लगाई जा रही है। भाजपा यह नहीं चाहती कि यह बागी विधायक और निर्दलीय विधायक किसी भी तरह से सरकार के दबाव में आए इसीलिए उनकी शिफ्टिंग यहां की गई है।

वोट का अधिकार अध्यक्ष के पास भी होगा

वोट का हक अध्यक्ष के पास ही बना रहेगा। जानकारी के मुताबिक, यदि सुप्रीम कोर्ट से इन विधायकों के पक्ष में कोई फैसला होता है, तो भाजपा स्वतंत्र विधायकों के साथ मिलकर 34 की संख्या तक पहुंचेगी। कांग्रेस के साथ भी ऐसी ही संख्या होगी, लेकिन कांग्रेस का एक सदस्य अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठना होगा। इसलिए, सदन के भीतर संख्याओं की स्थिति काफी दिलचस्प होगी। बाद में, वोट का हक अध्यक्ष के पास ही रहेगा।

सुधीर शर्मा ने इटरनेट पर किया पोस्‍ट

दूसरी तरफ, अयोग्य घोषित विधायकों ने खुले रूप से बताया है कि उन्हें किसी भी दबाव में नहीं रखकर, बल्कि वे अपनी इच्छा से आए हैं। सुधीर शर्मा ने इंटरनेट मीडिया पर लिखा है कि उन्हें अपहरित नहीं किया गया, बल्कि वे स्वेच्छा से यहां पहुंचे हैं। उसी तरह, अन्य विधायक जैसे राजेंद्र राणा और अन्य निर्दलीय विधायक भी दावा कर रहे हैं कि उन्हें किसी प्रकार के दबाव में नहीं रखा गया है, बल्कि वे स्वेच्छा से यहां हैं।

More news

Exit mobile version