तेज 7.4kW AC चार्जर के साथ MG Comet 8.24 लाख रुपये में लॉन्च हुआ

यह दो नए टॉप-स्पेक ट्रिम्स पर उपलब्ध है, हालाँकि चार्जिंग का समय अभी तक नहीं बताया गया है।

तेज 7.4kW AC चार्जर के साथ MG Comet 8.24 लाख रुपये में लॉन्च हुआ

एमजी मोटर इंडिया ने एक बार फिर कॉमेट लाइन-अप में बदलाव किया है, और इस बार सबसे महत्वपूर्ण अपडेट इलेक्ट्रिक सिटी रनअबाउट के लिए तेज चार्जिंग विकल्प को शामिल करना है। एमजी ने इन वेरिएंट्स के लिए कुछ नए फीचर्स भी पेश किए हैं। एमजी कॉमेट की कीमतें अब 6.99 लाख-9.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच हैं।

  • फास्ट चार्जिंग विकल्प दो उच्च-विशिष्ट ट्रिम्स में उपलब्ध है
  • नए अतिरिक्त के रूप में इसमें रियर डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड कंट्रोल और ईएसपी शामिल हैं
  • बैटरी क्षमता और इलेक्ट्रिक मोटर आउटपुट अपरिवर्तित रहते हैं
  • एमजी कॉमेट ईवी वेरिएंट में बदलाव किया गया
    कॉमेट अब तक पेस, प्ले और प्लश ट्रिम्स में उपलब्ध था, जिन्हें अब क्रमशः एक्जीक्यूटिव, एक्साइट और एक्सक्लूसिव नाम दिया गया है। और यह बाद वाले दो हैं जिन्हें फास्ट-चार्जिंग विकल्प के साथ उपलब्ध कराया गया है। एग्जीक्यूटिव और एक्साइट ट्रिम्स की कीमतें पिछले पेस और प्ले ट्रिम्स से अपरिवर्तित हैं, लेकिन नया एक्सक्लूसिव ट्रिम मौजूदा प्लश ट्रिम की तुलना में 20,000 रुपये अधिक महंगा है।

बिक्री बढ़ाने के लिए एमजी ने हाल ही में कॉमेट ईवी की कीमतों में 1.40 लाख रुपये तक की कटौती की थी।

 

एमजी कॉमेट ईवी के नए फीचर्स, अपग्रेड
कॉमेट ईवी की सबसे बड़ी कमी यह है कि लॉन्च के बाद से यह केवल धीमे 3.3kW एसी चार्जर के साथ उपलब्ध था। एमजी ने अब दो उच्च-स्पेक ट्रिम्स पर एक तेज़ 7.4kW एसी चार्जर पेश किया है, हालांकि कंपनी ने अभी तक चार्जिंग समय का उल्लेख नहीं किया है। संदर्भ के लिए, 3.3kW AC चार्जर Comet EV को सात घंटे में 0-100 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।

फास्ट-चार्जिंग वेरिएंट में नियमित वेरिएंट की तुलना में कुछ अन्य प्रमुख फीचर भी जोड़े गए हैं। इनमें रियर डिस्क ब्रेक, एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ईएससी, हिल-होल्ड कंट्रोल, पावर फोल्डेबल विंग मिरर जो अब बॉडी कलर में समाप्त हो गए हैं और एक क्रीप मोड शामिल हैं। इससे टॉप-एंड कीमत में 56,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन यह निश्चित रूप से बेहतर मूल्य के रूप में सामने आता है।

एमजी कॉमेट ईवी स्पेक्स और रेंज
Comet EV में 230km की ARAI-प्रमाणित रेंज के साथ 17.3kWh की बैटरी मिलती है। इसमें रियर एक्सल पर सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो 42hp और 110Nm का टॉर्क पैदा करती है। दो दरवाजों वाली इलेक्ट्रिक शहरी दौड़ के रूप में, कॉमेट ईवी का बाजार में कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है। हालाँकि, 19.2kWh बैटरी और 250 किमी की ARAI-दावा की गई रेंज के साथ Tata Tiago EV का एंट्री-लेवल वेरिएंट इसकी निकटतम प्रतिस्पर्धा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *