हैरी केन – 50 यूरोपीय गोल करने वाले पहले अंग्रेज हैं

हैरी केन - 50 यूरोपीय गोल करने वाले पहले अंग्रेज हैं

मंगलवार को लाजियो के खिलाफ हैरी केन के दो गोल ने बायर्न म्यूनिख को चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया और जर्मनी में अपने पहले सीज़न में सिल्वरवेयर जीतने के 30 वर्षीय खिलाड़ी के सपने को जीवित रखा।

इसका मतलब यह भी है कि पूर्व टोटेनहम हॉटस्पर फॉरवर्ड ने यूरोपीय क्लब प्रतियोगिता में 51 गोल किए हैं – वह अर्धशतक के आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले अंग्रेज बन गए हैं।

केन ने तीन प्रतियोगिताओं में दो क्लबों के लिए गोल किए हैं, जिसमें उनका पहला गोल 18 साल की उम्र में दिसंबर 2011 में हैरी रेडकनाप के स्पर्स के लिए शैमरॉक रोवर्स के खिलाफ आया था।

लुइस एनरिक एमबीप्पे के बारे में बोलते हैं और बताते हैं कि हर कोई क्या सोचता है

हैरी केन - 50 यूरोपीय गोल करने वाले पहले अंग्रेज हैं

लाजियो के खिलाफ अपने दो गोल के बाद, वह छह गोल के साथ चैंपियंस लीग में (किलियन म्बाप्पे के साथ) शीर्ष स्कोरर बन गए हैं। अब, गोल्डन बूट की दौड़ में कोई बराबरी नहीं है, क्योंकि हैरी केन ने 25 मैचों में 27 गोल किए हैं, जिससे वह लुटारो मार्टिनेज (23), एमबीप्पे (21), गुइरासी (20) और एर्लिंग हैलैंड (18) से आगे हो गए हैं। ).

हैरी केन भी एक सीज़न में बनाए गए 41 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ने की गति पर हैं, याद रखें कि पोलिश स्ट्राइकर ने 2020-2021 सीज़न में इसे हासिल किया था। इस समय, यह पहले से ही उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है: 33 मैचों में 33 गोल; टोटेनहम हॉटस्पर के साथ 2016-2017 और 2017-2018 सीज़न में उनके द्वारा बनाए गए स्कोर की संख्या केवल 35 और 41 से अधिक है।

More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *