हिमाचल न्यूज़: कांग्रेस के छह बागियों समेत 11 विधायक बीजेपी शासित उत्तराखंड पहुंचे

हिमाचल न्यूज़: कांग्रेस के छह बागियों समेत 11 विधायक बीजेपी शासित उत्तराखंड पहुंचे

शनिवार को ऋषिकेश ताज होटल में हरियाणा नंबर की एक बस पहुंची।

ऋषिकेश: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के छह बागियों सहित ग्यारह विधायक शनिवार को भाजपा शासित उत्तराखंड पहुंचे, जिससे संकेत मिलता है कि पार्टी में अंदरूनी कलह अभी खत्म नहीं हुई है।

हिमाचल न्यूज़: कांग्रेस के छह बागियों समेत 11 विधायक बीजेपी शासित उत्तराखंड पहुंचे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा की नंबर प्लेट वाली एक बस शनिवार सुबह ऋषिकेश ताज होटल में पहुंची। छह बागी और तीन निर्दलीय विधायकों सहित 11 विधायक भारी सुरक्षा वाली बस से उतरे

यह घटनाक्रम कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा बुलाए जाने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के दिल्ली दौरे के दो दिन बाद आया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह राजनीतिक हालात पर रिपोर्ट पेश करने और लोकसभा चुनाव पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी गए थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह छह विद्रोहियों को वापस लेंगे, सुक्खू ने गुरुवार को कहा, “अगर किसी को अपनी गलती का एहसास होता है तो वह व्यक्ति एक और मौके का हकदार है।”
इससे पहले, हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस आलाकमान और विद्रोहियों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाई है और गेंद राष्ट्रीय नेतृत्व के पाले में है।

हिमाचल न्यूज़: कांग्रेस के छह बागियों समेत 11 विधायक बीजेपी शासित उत्तराखंड पहुंचे

पिछले महीने, छह बागियों और तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान किया, जिसके परिणामस्वरूप कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

छह विधायकों – सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, चेतन्य शर्मा और देविंदर कुमार भुट्टो को बाद में अयोग्य घोषित कर दिया गया।

स्पीकर के इस कदम के खिलाफ बागी सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं।

सुक्खू को क्यों बुलाया गया?

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पार्टी को संकट से उबारने में मदद के लिए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुडा और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को भेजा था।

पर्यवेक्षकों को अपने निष्कर्षों की एक रिपोर्ट कांग्रेस नेतृत्व को सौंपनी थी। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने एचटी को बताया कि हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपी गई एक रिपोर्ट में मुख्यमंत्री के राजनीतिक कौशल पर सवाल उठाए गए हैं, जो संकट से निपटने में उनकी “विफलता” को उजागर करता है।

फरवरी में कांग्रेस के पास बहुमत होने के बावजूद बीजेपी के हर्ष महाजन चुनाव जीत गए. कांग्रेस ने कहा था कि वह इस बात की जवाबदेही तय करेगी कि क्रॉस वोटिंग की अनुमति क्यों दी गई।

हिमाचल न्यूज़: कांग्रेस के छह बागियों समेत 11 विधायक बीजेपी शासित उत्तराखंड पहुंचे

More news = Click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *