मैं केवल एक बात कहना चाहती हूँ ,आरसीबी को डब्ल्यूपीएल की जीत का श्रेय टीम का – स्मृति मंधाना ने कहा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(आरसीबी) ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में पहली सफलता का स्वाद चखा तो स्मृति मंधाना के पास अपनी ख़ुशी जाहिर करने के लिए शब्द नहीं थे ।

आरसीबी को डब्ल्यूपीएल cup जीतने का श्रेय सारी टीम को जाता है- स्मृति मंधाना ने कहा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तान स्मृति मंधाना ने अपनी टीम की पहली महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) खिताबी जीत के बाद कहा कि उद्घाटन सत्र में खराब प्रदर्शन ने उन्हें और टीम को बहुत कुछ सिखाया, उन्होंने टीम प्रबंधन और प्रशंसकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उसका साथ दे रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराकर अपना पहला महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) खिताब जीता, स्पिनर श्रेयंका पाटिल और सोफी मोलिनक्स की शानदार गेंदबाजी की बदौलत। रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खिताबी मुकाबला होगा। उद्घाटन संस्करण में दूसरे-अंतिम स्थान पर रहने के बाद, जिसमें उन्होंने आठ में से केवल दो मैच खेले, यह जीत मिली है।

जीत के बाद स्मृति ने कहा कि जीत की भावना अभी तक घर में नहीं आई है और वह इसे कैसे व्यक्त करें?

भावना अभी घर में नहीं आई है, इसलिए शायद कुछ समय लगेगा। बहुत अधिक अभिव्यक्ति मेरे लिए कठिन है। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूँ कि मुझे इस समूह पर गर्व है। हम उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं, लेकिन वे स्मृति ने कहा, “हम इस पर कायम हैं और जिस तरह से (आज रात) हम लाइन पार कर गए, वह अद्भुत था।”:”

टीम का बेंगलुरू चरण अच्छा रहा, लेकिन उसे दिल्ली में दो बड़ी हार का सामना करना पड़ा, कप्तान ने कहा कहा, हालांकि महत्वपूर्ण बात यह है कि सही समय पर चरम पर पहुंचना है।

स्मृति ने कहा ” लीग का अंतिम मैच क्वार्टर, सेमीफाइनल और फिर फाइनल की तरह था। ऐसे टूर्नामेंटों में शिखर पर पहुंचना जरूरी है। पिछले एक वर्ष में हमें खिलाड़ी, कप्तान और खिलाड़ी के रूप में बहुत कुछ सिखाया गया है।टीम। प्रबंधन, सीज़न के बाद समीक्षा के दौरान मेरी सहायता के लिए, वे बहुत कुछ कर चुके हैं और (उन्हें) बहुत धन्यवाद”। यह ट्रॉफी उनके लिए सरप्राइज है। ट्रॉफी जीतने में मैं अकेली नहीं हूँ; यह जीत टीम की है। फ्रेंचाइजी के रूप में आरसीबी की जीत बहुत खास है।

यह जीत निश्चित रूप से शीर्ष पांच में से एक हो सकती है। विश्व कप जीत इसमें सर्वोच्च होगी। आरसीबी के हर प्रशंसक, खासकर सबसे पुराने व् हमेशा साथ देने वालो के लिए मेरा संदेश है। उनके सहयोग के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। ई साला कप नामदे (यानी, “इस साल कप हमारा होगा”) हमेशा आता है, और अब मैं सिर्फ “ई साला कप नामदु” कहना चाहता हूँ,” स्मृति ने कहा।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने जीत के बाद कहा कि आरसीबी प्रशंसकों का दशकों पुराना सपना पूरा हो गया है और उम्मीद जताई कि पुरुष आरसीबी टीम इंडियन प्रीमियर लीग जीतेगी।

मुख्यमंत्री ने @RCBTweets #PlayBold #RCBvDC #TATAWPLFinal पर ट्वीट किया। आरसीबी ने आज के #TATAWPL फाइनल मैच में दिल्ली की टीम को हराकर चैंपियनशिप जीती। हमारी लड़कियों ने पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, इसलिए उनका प्रदर्शन सराहनीय है। क्रिकेट को प्यार करने वाले व्यक्ति के रूप में मैं इस जीत से बहुत खुश हूँ।आरसीबी के प्रशंसकों का वर्षों का सपना आज पूरा हो गया। मैं भी चाहता हूँ कि हमारे लड़के आईपीएल कप भी जीतें।इस बार कप हमारा है।

DC ने टॉस जीतकर पहली बार बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने 27 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 44 रन बनाए, जबकि कप्तान मेग लैनिंग ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाए, जिससे टीम ने शानदार शुरुआत की।

हालाँकि, पावरप्ले के ठीक बाद आरसीबी ने वापसी करने में मदद की, श्रेयंका पाटिल (4/12), सोफी मोलिनक्स (3/20) और आशा सोभना (2/14) ने दिल्ली के बल्लेबाजों को एक-एक करके आउट कर दिया, जिससे बल्लेबाजी में गिरावट आई। DC 18.3 ओवर पर 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गया।

सोफी डिवाइन ने 114 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की, 27 गेंदों में 32 रन, पांच चौकों और एक छक्के की मदद से। बीच के ओवरों में आरसीबी को दिल्ली के गेंदबाजों ने मुश्किल से हरा दिया, लेकिन कप्तान स्मृति मंधाना (39 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 31 रन) महत्वपूर्ण समय पर आउट हो गईं, जिससे आरसीबी का स्कोर 15 ओवर में 82/2 था। किंतु एलिसे पेरी (37 गेंदों में 35*, चार चौकों की मदद से) और ऋचा घोष (14 गेंदों में 17*, दो चौकों की मदद से) ने लक्ष्य को तीन गेंद शेष रहते पूरा किया।

DC में मिन्नू मणि और शिखा पांडे ने 2-2 विकेट हासिल किए।

MORE NEWS

Leave a Comment