हरियाणा, J&K विधानसभा चुनाव 2024 लाइव अपडेट: हरियाणा में कांग्रेस से गठबंधन नहीं? AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की पहली सूची, कहा- ‘धैर्य से इंतजार किया’

हरियाणा, J&K विधानसभा चुनाव 2024 लाइव अपडेट

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव लाइव: चुनाव आयोग ने SHRC अध्यक्ष और अन्य की नियुक्ति पर चयन समिति की बैठक स्थगित की

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने हरियाणा राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष, सदस्य (न्यायिक) और सदस्य (गैर-न्यायिक) की नियुक्ति के लिए चयन समिति की बैठक को हरियाणा में विधानसभा चुनाव पूरा होने तक स्थगित कर दिया है।

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव लाइव: जेजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

haryana politics

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव लाइव: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने आप को ‘एक आदमी की पार्टी’ बताया

    उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी भी भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी हुई है। कांग्रेस भी भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी हुई है और वे न तो प्रदेश का भला कर सकते हैं, न देश का और न ही आम आदमी का। यह आम आदमी की पार्टी नहीं है, यह एक आदमी की पार्टी है और भ्रष्टाचार के कारण ही वे जेलों में हैं।”

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव लाइव: सुशील गुप्ता ने कहा, हरियाणा में आम आदमी पार्टी एक अच्छा और मजबूत विकल्प है। उन्होंने कहा, “हरियाणा में आम आदमी पार्टी एक अच्छा और मजबूत विकल्प है। मैं आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में नहीं पड़ना चाहता। हम हरियाणा की व्यवस्था बदलने की लड़ाई लड़ रहे हैं।”
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव लाइव: आप नेता संजय सिंह ने कहा कि हमारी प्राथमिकता भारतीय जनता पार्टी को हटाना है। उन्होंने कहा कि 12 तारीख तक नामांकन होना है, बहुत कम समय बचा है और हमारी प्राथमिकता भारतीय जनता पार्टी को हटाना है। आज 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है, मैं अरविंद केजरीवाल की ओर से उन सभी को हार्दिक बधाई देता हूं और हम 5 गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जल्द ही और सूचियां जारी की जाएंगी। हरियाणा में आम आदमी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव लाइव: आप हरियाणा प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा, हमने गठबंधन के लिए ईमानदारी से इंतजार किया

    “…हमने पहली सूची जारी कर दी है और जल्द ही आपको दूसरी सूची भी मिल जाएगी। अब चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है। हमने गठबंधन के लिए ईमानदारी से इंतजार किया क्योंकि हर विधानसभा में संगठन मजबूत है और वह मजबूत संगठन चाहता था कि हम चुनाव लड़ें। हमने अपना धैर्य दिखाया और उसके बाद हमने अपनी सूची जारी की… हम इंडिया अलायंस के भागीदार थे। हम राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया अलायंस के भागीदार हैं,” उन्होंने कहा।

Leave a Comment