हिमाचल

Himachal Politics: हिमाचल में बड़ा सियासी धमाका होने की आशंका, विधायकों को राजनैतिक दवाब से दूर रखने की कवायद शरू …..!

Himachal Politics: हिमाचल में बड़ा सियासी उल्ट फेर होने की आशंका, बागी विधायकों की घेरेबंदी जारी

Himachal Politics आने वाले दिनों में बड़ा सियासी धमाका होने वाला है हिमाचल प्रदेश की राजनीती में । बागी व् अयोग्य विधायकों को राजनैतिक दवाब से दूर रखने क लिए शिफ्टिंग की जा रही है । सूत्रों सूत्रों के मुताबिक सुप्रीमकोर्ट से यदि इन विधायकों के पक्ष में कोई भी फैसला आता है तो भाजपा निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर 34 का आंकड़ा छू लेगी। छह अयोग्य घोषित विधायकों के मामले पर अगले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होना प्रस्तावित है।

प्रदेश की राजनीति में अगले सप्ताह कुछ बड़ा उल्ट फेर होने की आशंका दिखने लगी है। 3 निर्दलीय व 6 अयोग्य विद्यायको को पंचकूला के ललित होटल से ऋषिकेश में शिफ्ट किया गया है। राजनीतिक नेता इस शिफ्टिंग को किसी भी बड़ी सियासी रणनीति का हिस्सा नहीं मान रहे हो ,लेकिन आशंका यही लगाई जा रही है। भाजपा यह नहीं चाहती कि यह बागी विधायक और निर्दलीय विधायक किसी भी तरह से सरकार के दबाव में आए इसीलिए उनकी शिफ्टिंग यहां की गई है।

वोट का अधिकार अध्यक्ष के पास भी होगा

वोट का हक अध्यक्ष के पास ही बना रहेगा। जानकारी के मुताबिक, यदि सुप्रीम कोर्ट से इन विधायकों के पक्ष में कोई फैसला होता है, तो भाजपा स्वतंत्र विधायकों के साथ मिलकर 34 की संख्या तक पहुंचेगी। कांग्रेस के साथ भी ऐसी ही संख्या होगी, लेकिन कांग्रेस का एक सदस्य अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठना होगा। इसलिए, सदन के भीतर संख्याओं की स्थिति काफी दिलचस्प होगी। बाद में, वोट का हक अध्यक्ष के पास ही रहेगा।

सुधीर शर्मा ने इटरनेट पर किया पोस्‍ट

दूसरी तरफ, अयोग्य घोषित विधायकों ने खुले रूप से बताया है कि उन्हें किसी भी दबाव में नहीं रखकर, बल्कि वे अपनी इच्छा से आए हैं। सुधीर शर्मा ने इंटरनेट मीडिया पर लिखा है कि उन्हें अपहरित नहीं किया गया, बल्कि वे स्वेच्छा से यहां पहुंचे हैं। उसी तरह, अन्य विधायक जैसे राजेंद्र राणा और अन्य निर्दलीय विधायक भी दावा कर रहे हैं कि उन्हें किसी प्रकार के दबाव में नहीं रखा गया है, बल्कि वे स्वेच्छा से यहां हैं।

More news

3 thoughts on “Himachal Politics: हिमाचल में बड़ा सियासी उल्ट फेर होने की आशंका, 6 बागी विधायकों की घेरेबंदी जारी”
  1. […] प्री-वेडिंग में सलमान खान ने जमकर राधिका मर्चेंट  और अनंत अंबानी के साथ मस्ती की। पार्टी में एक्टर ने दूल्हे को फिलिप ब्रांड की भी महंगी कस्टमाइज घड़ी और दुल्हन को डायमंड ईयर रिंग गिफ्ट की। बॉलीवुड के बाद गिफ्ट देने के मामले में भी शाह रुख खान किंग साबित हुए। उन्होंने अनंत और राधिका को सबसे महंगा गिफ्ट दिया। किंग खान ने प्री- वेडिंग में कपल को एक लग्जरी स्पोर्ट्स कार दी, जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी बेटी राहा के साथ पहुंचे। दोनों ने कपल को भी बेहद महंगा गिफ्ट दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, आलिया ने राधिका को गुची ब्रांड का डायमंड जड़ा पर्स दिया। वहीं, रणबीर ने अंनत को जॉर्डन ब्रांड का एक्सपेंसिव शू सेट गिफ्ट किया। कियारा आडवाणी, अनंत अंबानी की बहन ईशा अंबानी की बचपन की दोस्त हैं। एक्ट्रेस अंबानी की लगभग हर पार्टी में नजर आती हैं। ऐसे में प्री-वेडिंग में कुछ खास लेकर जाना तो बनता था। रिपोर्ट्स के अनुसार, कियारा और सिद्धार्थ ने अनंत और राधिका को गिफ्ट में गोल्ड और डायमंड के गणपति- लक्ष्मी दिए। For More News Click here […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *