IPL 2024 में, KRK-SRH मैच के दौरान एक रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या को तोड़ा गया, जिसमें 19.4 करोड़ से अधिक लोगों ने ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर देखा, पीबीकेएस-डीसी मैच के दर्शन को पीछे छोड़ते हुए।

IPL 2024 में, केकेआर-एसआरएच मैच के दौरान एक रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या को तोड़ा गया, जिसमें 19 करोड़ से अधिक लोगों ने ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर देखा, पीबीकेएस-डीसी मैच के दर्शन को पीछे छोड़ते हुए।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शनिवार (23 मार्च) को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के तीसरे मैच ने OTT पर दर्शकों के रिकॉर्ड को नया उचाईयों तक पहुंचाया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए इस मैच को IPL 2024 के ऑफिशियल स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफ़ॉर्म जियो सिनेमा पर एक समय में 19.4 करोड़ से अधिक दर्शक लाइव देख रहे थे।

IPL2024 के तीसरे लीग मैच में कोलकाता ने हेदराबाद को 4 रन से हराया।

OTT पर अब तक किसी भी क्रिकेट मैच को इतने दर्शकों ने लाइव नहीं देखा था। पहले यह रिकॉर्ड पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच के नाम पर था, जिसे करीब 16.7 करोड़ दर्शक ने जियो सिनेमा पर देखा था। इससे पहले शुक्रवार को IPL 2024 के ओपनिंग मैच को 13.3 करोड़ दर्शकों ने देखा था।

भारत डिजिटल-फर्स्ट स्पोर्ट्स कंज्यूमिंग देश बना

चेन्नई और बेंगलुरु के बीच हुए मैच के बाद Viacom18 के प्रवक्ता ने कहा था, ‘हमने वहीं से फिर से शुरू किया, जहां हमने पिछले साल छोड़ा था और व्यूअरशिप के नंबर्स गवाही देते हैं कि टाटा IPL का एक्सपीरियंस लेने का डिजिटल से बेहतर कोई तरीका नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘भारत ने डिजिटल-फर्स्ट स्पोर्ट्स कंज्यूमिंग देश बनने के लिए ट्रांजेशन कम्प्लीट कर लिया है, ओपनिंग गेम के रिकॉर्ड नंबर्स इसकी पुष्टि करते हैं। हम इस सीजन के दौरान बेंचमार्क रीसेट और रिकॉर्ड फिर से लिखे हुए देखेंगे।’

IPL के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स को लगभग 2.9 अरब डॉलर (23 हजार 917 करोड़ रुपए) में खरीदा गया था, जिसमें जियो सिनेमा ऐप ने 2023 सीजन से आधिकारिक स्ट्रीमिंग पार्टनर के रूप में शामिल हो गया था। यह राइट्स पहले डिज्नी के पास थे।

आईपीएल 2024 में कोलकाता का जीत से आगाज़

IPL-2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने विजयी आरंभ किया। मैच के दौरान, कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रनों से हराया। सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 204 रन बनाकर 209 रनों का लक्ष्य नहीं पूरा किया।

हैनरिक क्लासन ने 29 गेंदों पर 8 छक्कों के साथ 63 रनों की अद्भुत पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को विजय नहीं दिला सके। कोलकाता के जीत के हीरो के रूप में आंद्रे रसेल उभरे। उन्होंने 25 गेंदों पर 64 रनों की तेज़ पारी खेली और दो विकेट भी लिए।

more news

Leave a Comment