रक्षक इंडियाज़ ब्रेव्स सीज़न 2

रक्षक इंडियाज़ ब्रेव्स सीज़न 2 की Review: पुलवामा हमले के बाद वर्दीधारी निडर लोगों की एक दिलचस्प कहानी

रक्षक इंडियाज़ ब्रेव्स सीज़न 2 कहानी: वास्तविक घटनाओं पर आधारित, तीन भाग की श्रृंखला नायब सूबेदार सोमबीर सिंह और डीवाईएसपी अमन ठाकुर का अनुसरण करती है क्योंकि वे पुलवामा हमले के बाद कुलगाम जिले में घातक आतंकवादियों से वीरतापूर्वक लड़ते हैं।

रक्षक इंडियाज़ ब्रेव्स सीज़न 2

Review: यह दूसरा अध्याय उन वर्दीधारियों की वीरता का सम्मान करना जारी रखता है जिन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण पुलवामा हमले के कुछ दिनों बाद कुलगाम जिले में A++ श्रेणी के आतंकवादियों (जो सुरक्षा बलों की हिट सूची में पहले स्थान पर हैं) के साथ करीबी लड़ाई में अपने जीवन का बलिदान दिया था। एक सेना का काफिला. कहानी पुलवाना हमले के बाद के क्षणों से शुरू होती है, और शुरुआत में, दर्शकों को नायब सूबेदार सोमबीर सिंह (बरुण सोबती) और डीवाईएसपी अमन ठाकुर (विश्वास किनी) के बीच दोस्ती और उनकी बहादुरी से परिचित कराया जाता है।

ट्रैक यथार्थवादी बना हुआ है और पूर्ण लड़ाई को चित्रित करने के प्रलोभन से बचा जाता है। उसके बाद, कहानी उन आतंकवादियों को पकड़ने तक सीमित हो जाती है जो एक और हमले को अंजाम देने के लिए जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर चुके थे।

अजय भुइयां का निर्देशन और अनिमित्रा चक्रवर्ती की सशक्त पटकथा प्रत्येक 30-40 मिनट के एपिसोड में श्रृंखला में दर्शकों की रुचि सुनिश्चित करती है। तेजी से कहानी बनाने के बाद, जब वास्तविक कार्रवाई शुरू होती है, तो पीछा करने के दृश्यों और सैनिकों और आतंकवादियों के बीच आमना-सामना के साथ चीजें अधिक तनावपूर्ण और दिलचस्प हो जाती हैं।

दुर्भाग्य से, लेखक-निर्देशक की जोड़ी बढ़ते तनाव के साथ न्याय करने में विफल रहती है और आपको केवल समापन तक किनारे पर रखती है। हालाँकि, जब दोनों युद्ध में अपनी जान गंवा देते हैं, तो यह हृदय विदारक और प्रेरणादायक होता है। यह शो उन भावनात्मक क्षणों को सूक्ष्मता से दर्शाता है जो ये सैनिक युद्ध के मैदान में अनुभव करते हैं, साथ ही यह भी दर्शाता है कि कैसे उनके परिवार उनके जीवन का समर्थन और प्रबंधन करते हैं।

रक्षक इंडियाज़ ब्रेव्स सीज़न 2

बरुन सोबती ने पहले ‘कोहर्रा’ में एक पुलिसकर्मी की भूमिका निभाई थी, और इस बार वह एक निडर और मेहनती सैनिक के गुणों को पूरी तरह से दर्शाते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी के रूप में विश्वास किनी अपने बहादुरी भरे अभिनय से चमकते हैं। सोमबीर की पत्नी अलका सिंह की भूमिका निभाने वाली सुरभि चंदना अपने सीमित स्क्रीन समय में अच्छी हैं। आयाम मेहता और रजत कौल द्वारा निभाए गए खलनायक प्रभावशाली हैं, हालांकि उनके किरदार और अधिक दिलचस्प हो सकते थे।

फिल्म ‘रक्षक: इंडियाज़ ब्रेव्स चैप्टर 1’ के समान, श्रृंखला वास्तविक जीवन के नायकों के परिवारों के साथ संक्षिप्त साक्षात्कार के साथ एक भावनात्मक नोट पर समाप्त होती है। यदि वर्दीधारी पुरुषों की बहादुरी की यथार्थवादी कहानियाँ देखने में आपकी रुचि है, तो यह शो अत्यधिक अनुशंसित है।

सभी ने कहा, ‘रक्षक – इंडियाज़ ब्रेव्स: चैप्टर 2’ नायब सूबेदार सोमबीर सिंह और डीवाईएसपी अमन ठाकुर को एक आदर्श श्रद्धांजलि है जो देखने लायक है।

  1. गूढ़ अध्ययन
    रेटिंग  3.5
  2. More News
  3. Drector Ajay bhuyan

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *